जानिए 10 रहस्यमयी पौराणिक जीवों के बारे में जो आपको आश्चर्यचकित कर देंगे।

1
333

Top 10 Mythological Creatures

Mythological Creature  यानी की पौराणिक प्राणी  हमारे इतिहास का बहुत पहले से हिस्सा है।  कहा जाता है कि अभी तक यह मिलते हैं लेकिन यह मनुष्य के सामने आने से डरते हैं इसलिए चुप रहते हैं। काफी लोग इसको झूठ बोलते हैं कि वास्तव में ऐसा कुछ भी नहीं होता लेकिन इतिहास में काफी बार इसका जिक्र किया गया है। तो यह है  10 पौराणिक प्राणी।

Dragons

top 10 mythological creatures

यह काफी प्रसिद्ध है और इन को उड़ते हुए डायनासोर से भी मिला सकते है।  ड्रैगंस काफी कहानियों में भी रहे हैं। कहा जाता है कि इस जीव के पंख हैं और बिना उसके उड़ नहीं सकता और ना कि वह कहीं जा सकता है ऐसा भी कहा गया है कि उनके मुंह से आग निकलती है और इनके पंखों की वजह से ही आग निकलती है यदि इनके पास पंख ना हो तो याद नहीं निकल पाएंगे। यह जीव इतिहास का सबसे चहिता जीव है इसको एक तरीके से मानव का दुश्मन भी कहा गया है।

Amazons

इनको फीमेल  वारियर भी कहा जाता है जो कि एक घने जंगलों में रहती है बिना किसी आदमी के। कहा जाता है कि इनको मर्दों से दुश्मनी होती है और बिल्कुल नफरत करते हैं। इनको बहुत माहिर धनुर्धारी कहा जाता है और यह पेड़ ऊपर से छलांग लगा कर जाते हैं। यह लड़ाई करने में माहिर होते हैं और इनके गायब होने का सच किसी भी इतिहास में नहीं लिखा गया है।

Dire Wolf

top 10 mythological creatures

इनको काफी बार पिक्चरों में देखा गया है। कहा जाता है कि यह नॉर्थ अमेरिका में पाए जाते हैं लेकिन जैसा कि मूवीस में दिखाया जाता है वह इतने बड़े नहीं होते हैं। इनको बहुत चालाक और होशियार मंत्र कहा जाता है। इनका दिमाग छोटा जरूर होता है लेकिन चलता बहुत तेज है और इनको गुस्सा भी बहुत जल्दी आता है कहा जाता है कि यह नार्थ साउथ अमेरिका में गायब हो गए लेकिन इसका कोई भी सबूत नहीं मिला है।

 Unicorn

top 10 mythological creatures

कहा जाता है कि यह घोड़ा है जो कि उड़ सकता है इसको बहुत ही ज्यादा खास जी माना गया है इसका जिक्र कई कहानियों में और पिक्चरों में किया गया है। इसके स्तर पर एक सींग है जिसको बहुत पवित्र माना गया है और यह मनुष्य को नुकसान नहीं पहुंचाता है। कहा जाता है कि इसके सींग के भी बहुत फायदे हैं।

Kraken

top 10 mythological creatures

इसका जिक्र बहुत कम किया गया है। कहा जाता है कि यह समुद्र में पाए जाते हैं और बहुत ही खतरनाक होते हैं। यह भी लिखा गया है कि यह बच्चे नहीं कर सकते तभी इनकी इतनी कम मात्रा है। इनका आकार बहुत ही बड़ा और डरावना होता है और यह बहुत सौ साल तक जी सकते हैं।

Berserkers

top 10 mythological creatures

इनको बहुत खतरनाक लड़ाकू कहा गया है यह मरते वक्त कोई भी दया नहीं करते हैं क्योंकि कहा जाता है कि इनके पास इनकी आत्मा नहीं   होती है यह भी कहा गया है कि एक बॉडीगार्ड हुआ करते थे काफी बड़े घरानों के। यह हर जगह कब्जा कर कर अपना राज बनाना चाहते हैं।

Werewolves

top 10 mythological creatures

इनको आधा आदमी और आधा भेड़िया कहा जाता है यह बहुत चालाक होते हैं और कहा जाता है कि हमारे बीच ही रह रहे हैं। कहां गया है किसी मुसीबत के वक्त यह आदमी एक भेड़िए का रूप ले लेता था और तब मुसीबतों से बचाता था। यह कहा गया है कि जिसके अंदर भेड़िए की आत्मा घुस जाए वह यह जीव बन जाता है अशरफ को आदमी से अलग करना बहुत ही मुश्किल है।

 

Fairies

top 10 mythological creatures

यह जीत बिल्कुल भी नुकसान नहीं पहुंचाता है और इनका नेचर बहुत ही ज्यादा अच्छा होता है इनका जिक्र कहीं बच्चों की कहानियों में किया गया है और काफी पिक्चर अभी बनी है इनके ऊपर। यह घने जंगलों में रहते हैं और लोगों से दूर रहते हैं ताकि वह प्राकृतिक स्पर्श को बचा सके कहा जाता है कि वह किसी का भी रूप ले सकते हैं और इंसानों से बात करते हैं।

Dracula

top 10 mythological creatures

इनको वैंपायर कहा गया है कहा गया है कि यह इंसानों को अपने वश में कर लेते हैं और उनका खून पी लेते हैं। इनको कभी मारा नहीं जा सकता लेकिन यह धूप से बहुत डरते हैं और इससे उनकी मृत्यु भी हो सकती हो। कहा गया है कि इंसानों का इतना खून पीते हैं कि यह कभी नहीं मरते हैं।

By- Siddharth Vikram

People also search for –  SEC- 377: समलैंगिक संबंध अपराध नहीं, समलैंगिक विवाह को मिली सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी

People also search for – DSSSB Recruitment 2018: Bumpers Recruitment on Primary Teacher’s Posts, Such Applications

People also search for – जानिए अच्छी सेहत के लिए टहलना क्यू जरूरी है

People also search for – NATIONAL SPORTS DAY 2018 || भारतीय खेल दिवस का इतिहास

People also search for – क्या होता अगर रानी लक्ष्मी बाई जीत गयी होती?

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here