Top 10 Haunted Places Around The World

0
450
Top 10 Haunted Places Around The World

Top 10 Haunted Places Around The World

डर ही एक ऐसी चीज है जो हम सबको लगता है चाहे वह छोटा हो या बड़ा। आपके सामने लोग इनकार करते हैं कि उनको डर नहीं लगता लेकिन अंदर ही अंदर उनको पता होता है कि वह भी डरते हैं। हर आदमी में हर व्यक्ति में किसी न किसी चीज का डर तो होता ही है लेकिन इसमें सबसे खतरनाक डर होता है भूतों का।

यह कोई ऐसी चीज़ नहीं है जो कि हम लोगो में बचपन से ही आ जाती है, डर हम सीखते हैं कुछ बातें सुनकर कुछ चीजें देखकर या फिर कुछ चीजें महसूस करके। कई लोगों को भूत की फिल्में देखने में बहुत डर लगता है और कई लोग तो देख भी नहीं सकते हैं कि उनको इतना डर लगता है।  अब सवाल यह उठता है कि उनको डर आया कहां से? डर सिर्फ दो ही कारणों की वजह से आ सकता है या तो आपने कोई बुरी कहानी सुनी होगी या फिर आपने कोई बुरी पिक्चर देखी होगी। दुनिया में ऐसी कई जगह हैं जहां पर लोग जाने से अभी भी डरते हैं क्योंकि वहां पर आज भी भूतों का साया माना जाता है ऐसे ही कुछ 10 जगहों के नाम हम आपके लिए लेकर आए हैं।

 

Monte Cristo Homestead – Australia

Top 10 Haunted Places Around The World

यह एक बहुत बड़ा बंगला है और यहां पर जो रहते थे वह बहुत ही अमीर माने जाते थे क्योंकि इस घर के अंदर के सामान बहुत ही ज्यादा अनोखे हैं। इसकी कहानी यह है कि इस घर में छोटा सा बच्चा गिर गया था जब  एक काम वाली बाई वहां पर थी और लोग आज भी यहां आने से डरते हैं।

 

Bhangarh Fort – India

Top 10 Haunted Places Around The World

यह एक किला है जो कि 17वी शताब्दी में बना था। कहा जाता है कि यहां पर एक तांत्रिक ने एक रानी को अपने वश में करने के लिए एक मंत्र पड़ दिया था लेकिन वह बस में नहीं आई, तब उस तांत्रिक ने इस जगह को श्राप दे दिया था और तब से यहां पर सरकार ने पाबंदी लगा कर रखी है कि कोई सूरज के  ढलने के बाद और उठने से पहले नहीं आ सकता।

 

Castle of Good Hope – South Africa

Top 10 Haunted Places Around The World

सबसे पहले यहां पर भूत 1915 में देखा गया था लोगों का कहा जाता है कि उन्होंने कई लोगों को एक दूसरे के ऊपर छलांग लगाते हुए देखा है और यह भी कहा गया है कि कई लोग तो अपनी मुंडी पकड़ कर भागते रहते हैं और रोते हैं।

 

Chateau de Brissac – France

Top 10 Haunted Places Around The World

यह फ्रांस का सबसे ऊंचा किला है। कहा जाता है कि यहां पर एक आत्मा रहती है उस आदमी की जो कि एक खून के मामले में अंदर गया था लोगों का कहना है कि आज भी वह उसको देखते हैं हरे कपड़ों में नाचते हुए और रोते हुए। दिन में इस जगह का उपयोग पार्टी के लिए लोग करते हैं लेकिन रात में किसी की हिम्मत नहीं होती यहां पर रुकने की।

Ancient Ram Inn – England

Top 10 Haunted Places Around The World

यहां पर यह कहा जाता है कि यहां पर भूत और प्रेत नहीं बल्कि शैतान का साया है | जो लोग यहां पर आते हैं वह अपने आप गिर जाते हैं और वह अपने आप खड़े नहीं हो पाते हैं |  यह बेहद चौंकाने वाली बात है और लोगों का यह भी कहना है कि वह एक छोटी बच्चे की चीखें सुनाई देती है।

 

Hell Fire Club – Ireland

Top 10 Haunted Places Around The World

यहां पर जो व्यक्ति रहते थे उनकी मृत्यु के बाद ही यहां पर दो-तीन साल बाद एक क्लब बनाया गया। एक कम आयु के व्यक्ति इसकी छानबीन करने गया कि इस क्लब को इतना डरावना क्यों माना जाता है अगले दिन वह मृत पाया गया। काफी और लोग गए थे हकीकत जानने गए लेकिन वह जैसे ही अंदर जाते उनको महसूस होता कि कोई अजीब सी शक्ति उनको अपने पास बुला रही है जिसकी वजह से वह अपना आपा खो बैठते। यह भी कहा जाता है कि यहां एक  काली बिल्ली रहती है जिस का साया है।

 

Banff Springs Hotel – Canada 

Top 10 Haunted Places Around The World

कहा जाता है कि यहां से एक दुल्हन सीढ़ियों पर से गिर गई थी और उसकी गर्दन बुरी तरह से टूट गई थी।  आज भी इस किले मे वह नाचते हुए दिखती है और उसके चारों तरफ से आग दिखती है। यह भी कहा जाता है कि इस किले मे एक परिवार का खून हुआ था वह कमरा तो बंद कर दिया गया लेकिन लोग आज भी बोलते हैं कि उन्होंने परिवार के सदस्यों को यहाँ देखा है।

 

Dragsholm Slot – Denmark

Top 10 Haunted Places Around The World

यह एक किला है जहां पर 3 भूत रहते हैं जिसमें से एक सफेद औरत है एक काली औरत है और एक भूत है जो कि कैदी है लेकिन आज के समय में यह एक होटल के रूप में इस्तेमाल होता है और लोग यहां पर आते हैं और खूब मजे करते हैं लेकिन रात में रुकने को कोई भी राजी नहीं होता क्योंकि किसी की भी हिम्मत नहीं होती।

 

Poveglia Island – Italy

Top 10 Haunted Places Around The World

एक छोटा सा टापू है जहां पर लोग भाग कर आते थे लोगों को आज भी आवाज है और चीखें सुनाई देती है। कई लोगों का तो यह भी मानना है कि जैसे ही वह इस टापू पर कदम रखते हैं उनको अजीब सा महसूस होने लगता है और ऐसा लगता है कि उनके अंदर एक शैतान आ गया हो। आज के समय में यह टापू पूरी तरीके से बंद करके रखा हुआ है और कोई भी यहां पर कदम नहीं रख सकता। सिर्फ यही नहीं मछुआरे तक कुछ जगह पर नहीं जाते।

 

Port Arthur – Australia

यहां पर काफी जहाज मिल जाते हैं लेकिन रात के समय यहां पर कोई नहीं दिखाई देता सिर्फ इस वजह से क्योंकि कहा जाता है कि यहाँ के पानी में भूत रहते  हैं और जो भी यहां पर आते हैं उनको पकड़ कर मार कर ले जाते हैं।

By- Siddharth Vikram

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here