जानिए कुछ एसे डरावनी किरदारो के बारे मे जिन्हे विश्व भर मे कहा जाता है – The Scariest Urban Legends

0
119
THE SCARIEST URBAN LEGENDS

THE SCARIEST URBAN LEGENDS

डरावनी कहानियों और उनके किरदारों के बारे में तो सभी ने कभी न कभी सुना या देखा होगा। फिल्मो में टीवी सीरियल्स में या किसी कहानी में। लेकिन अगर में आपसे कहूँ की कुछ किरदार डरावने होने की वजह से ही पॉपुलर हुए है तो ? या फिर कुछ किरदार इसलिए पॉपुलर है क्यूकी वह डरावने दिखते है ? हर किरदार के पीछे छिपा होता है एक असल जिंदगी से जुड़ा हुआ अतीत और आज हम इस उल्लेख द्वारा आपको  कुछ ऐसे डरावने कहानियों के किरदार के बारे में बतायंगे जिन्हे विश्व भर में कहा जाता है ” THE SCARIEST URBAN LEGENDS “.

1. THE CLOWN STATUE

THE SCARIEST URBAN LEGENDS
इस जोकर जैसे दिखने वाले व्यक्ति की शक्ल देख के आप समझ ही रहे होंगे ही अगर यह रात में आपके सामने आ खड़ा हो तो शायद आपके छक्के छूट जायेंगे, बल्कि किसी भी भले मानव के सामने अगर यह क्लाउन स्टेचू अचानक आ जाए तो किसी की भी हालत पतली हो सकती है। तो चलिए आपको बताते है “द क्लाउन स्टेचू” की कहानी । ऐसा माना जाता है की एक व्यक्ति था जो अपनी बेरोज़गारी से बड़ा परेशान था और उसने अपनी बेरोज़गारी को दूर करने के लिए एक सर्कस खोला और उसमे वह एक क्लाउन बनकर लोगो को हँसाने लगा।
एक बार जब वह अपने घर जा रहा था तब उसे रास्ते में एक घर में दो रोते हुए बच्चे दिखाई दिए और उसने उन्हें चुप करने के लिए अपना क्लाउन वाला रूप धारण कर लिया। उसे देख के बच्चे तो चुप हो गए परन्तु जब उन बच्चो की माँ ने क्लाउन को बच्चो के पास देखा तो वह डर गयी और उसने उस क्लाउन पर चाकू से प्रहार किया और क्लाउन ऐसे ही हस्ते हस्ते मर गया और बन गया एक “SCARIEST URBAN LEGEND – THE CLOWN STATUE “.

2. THE DEAD BOYFRIEND

  THE SCARIEST URBAN LEGENDS
ये बात है एक सनकी प्रेमी की जिसने अपनी प्रेमिका से बेइंतेहा मोब्बत की। प्यार में लोगो को जान देते तो देखा है लेकिन क्या हो जब कोई किसी के जान लेले और फिर दुःख में आकर खुद को ही खत्म करदे ? कुछ ऐसी ही कहानी है इस बॉयफ्रेंड कि जो अपनी प्रेमिका को मिलने उसके घर पहुँचा और वहा जाकर देखा की उसकी प्रेमिका किसी और लड़के के साथ आशिकी कर रही है।
प्रेमी ने गुस्से में आकर उस लड़के और अपनी प्रेमिका को अपनी ही गाड़ी से कुचल के मार डाला।  जब बाद में उसे एहसास हुआ की उसे अपनी प्रेमिका को नहीं मरना चाहिए था तो वह खूब रोया और फिर उसने खुदखुशी कर ली और लोगो ने उस जगह का नाम रख दिया “लव लेन” । आज भी अगर कोई कपल उस लव लेन के पास जाता है तो उन्हें उस बॉयफ्रैंड के रोने की आवाज़ सुनाई देती है।

3. BLOODY MARRY

THE SCARIEST URBAN LEGENDS
ऊपर दिखाई गयी फोटो से आप समझ ही रहे होंगे की यह कहानी है एक डरावनी लड़की की जिसका नाम था मैरी। एक गर्ल्स हॉस्टल के कमरे में रात को पांच लड़कियाँ बैठे नशे में धुत होकर खेल रही थी कि अचानक उनमे से एक की मौत हो गयी जिसका नाम था मैरी। मैरी की चारो सहेलियों ने उसे किसी बात को लेकर झगड़ा होने पर ब्लडी मैरी, ब्लडी मैरी बोलते बोलते शराब की बोतल उसके सर पर मारके उसे मार डाला। कहा जाता है उसके बाद फिरसे किसी रात उसी हॉस्टल के जब एक रूम में पाँच लड़कियों ने 10-15 बार ब्लडी मैरी मजाक में चिलाया तो अगली सुबह वह पाँचो मृत पायी गयी जिसकी वजह से लोगो का कहना है की मैरी की आत्मा आज भी उसी हॉस्टल में भटकती है।

4. THE VANISHING HITCHHIKER

THE SCARIEST URBAN LEGENDS
एक अँधेरी देर रात को जब एक हनीमून कपल अपनी गाड़ी से जा रहे थे तो अचानक उनके सामने सफ़ेद साड़ी में एक औरत आकर उनसे बोलने लगी की उसे वह उसके घर छोड़ दे लेकिन उन्होंने मना कर दिया। अगली सुबह जब वह कपल उठे तो वह उसी जगह पर थे जहा  उस औरत ने उनसे जाने को कहा था और वह कपल वहा कब और कैसे पहुंचे उन्हें ऐसा कुछ याद नहीं था।
आपको इनमे से कौन से अर्बन लेजेंड्स (Urban Legends) पसंद आये हमें कमेंट (Comment) करके ज़रूर बताएं।

BY – YASH GARG

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here