Samsung Galaxy A7 Review || Features, Specifications & Edition

0
176

Samsung Galaxy A7 Review

 

आज के समय में स्मार्टफोन कम्पनियाँ कैमरे में नए-नए फीचर्स लाकर अपनी पकड़ को मजबूत बना रही हैं। हर कंपनी  यही चाहती है कि वह स्मार्टफोन कैमरा में फीचर ऐड करें क्योंकि वह लोगों को बहुत पसंद आता है। साउथ कोरिया की कंपनी सैमसंग (Samsung) भी पीछे नहीं रही है। सैमसंग ने हाल ही में 3 कैमरे वाला फोन लॉन्च किया और यह भारत की मार्केट में आ भी चुका है।

Samsung Galaxy A7 Reviewऔर सिर्फ कैमरा ही नहीं सैमसंग का यह पहला फोन होगा जिसका फिंगरप्रिंट स्कैनर इसके पावर बटन के साइड में होगा। पैसों की बात करें तो यह फोन भारत में कुल ₹24000  और 28,990 का मिल रहा है। यह फोन फ्लिपकार्ट (Flipkart) और सैमसंग की खुद की online site पर 27 सितंबर और 28 सितंबर को लॉन्च होगा और उसके बाद से हर जगह मिलने लग जाएगा।

 

मुश्किल होगा कंपटीशन

फोन में बहुत सारे नए-नए फीचर्स जोड़े गए हैं लेकिन जैसा कि स्माटफोन इंडस्ट्री में बहुत सारे अन्य स्मार्टफोन भी है तो इस को टक्कर देने में बहुत मुश्किल होगी। क्योंकि आज के समय में हर स्मार्टफोन इंडस्ट्री एक दूसरे से आगे निकलने में लगे हुए हैं और सब कोई ना कोई खास फीचर अपने फोन में जरूर जोड़ते हैं बस यही नहीं कई लोग तो किसी का आइडिया भी चुरा लेते हैं।

Samsung Galaxy A7 Review

 

 

यह है खूबियां

जिस हिसाब से इस की रकम रखी गई है उस हिसाब से यह उतना बढ़िया नहीं है लेकिन फिर भी देखने में काफी अच्छा लगता है। सैमसंग ने इसको तीन रंगों में लॉन्च किया है ब्लैक, ब्लू और गोल्ड। इसका जो गोल्ड वाला वर्जन है उस में हल्का सा पिंक कलर भी नजर आता है।

Samsung Galaxy A7 Review

स्मार्ट फोन का वजन कुछ 160 ग्राम्स है और बस 7.5 एमएम मोटा है जिसकी वजह से उसको पकड़ने में बहुत आसानी होती है और आप एक हाथ से आराम से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके  राइट साइड पर वॉल्यूम के बटन और पावर के बटन फिंगरप्रिंट स्कैनर (Fingerprint Scanner) के साथ दिए गए हैं और इसके लेफ्ट साइट पर सिम डालने की जगह दी गई है जिसमें दो नैनो सिम (Sim) डल सकते हैं और एक माइक्रो एसडी कार्ड भी। और यहीं नहीं इसके पास 2.2 ऑक्टा कोर प्रोसेसर है। भारत में यह दो वेरिएंट में लॉन्च होगा। पहला जिसमें 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मिलेगी और दूसरा जिसमें 6GB रैम और 128GB की स्टोरेज मिलेगी।

 

 

बड़ा और खूबसूरत है डिस्प्ले

 

Samsung Galaxy A7 Review

 

इस फोन में 6 inch की फुल एचडी डिस्प्ले है। और इस फोन में भी Super AMOLED डिस्पले का इस्तेमाल किया गया है जिसका रेशियो 18.5:9 है। सैमसंग के हिसाब से इसको इंफिनिटी डिस्पले (Infinity Display) कहा जाता है और यह लोगों को काफी पसंद आया। किसी भी एंगल से अगर आप देखें तो स्क्रीन के कलर अच्छे से निखर कर आते हैं।

 

 

चौका देगा कैमरा

इस फोन का सबसे आकर्षक फीचर यह है कि इसके पास 3 कैमरा है पीछे की तरफ और यह सैमसंग का पहला फोन होगा जिसमें 3 कैमरा होंगे। इन दिनों कैमरा में से एक कैमरा 24 मेगापिक्सल का है दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का है और तीसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। माना जाता है कि तीन कैमरे की वजह से आपको काफी वाइड व्यू मिलेगा। सैमसंग का कहना है कि इस बार कैमरा बहुत ही शानदार होगा और वह बहुत अच्छी-अच्छी तस्वीरें खींच सकेगा। लोग भी पहली बार किसी फोन में 3 कैमरा देखकर चौंक रहे हैं और उनको भी यह चीज पर ज्यादा पसंद आ रही है।

Samsung Galaxy A7 Review

 

यह सैमसंग का फोन एंड्रॉयड 8.0 (Oreo) पर चलता है काफी स्मार्टफोनों में एंड्रॉयड ओरिओ (Android Oreo) आ चुका है लेकिन सैमसंग में अभी तक किसी भी स्मार्टफोन में नहीं दिया है। इस फोन में कुल 3300 mAh की बैटरी है जो की बहुत कम मानी जा रही है क्योंकि इसका शक्तिशाली डिस्पले बहुत बैटरी खाएगा जिसकी वजह से बैटरी बहुत जल्दी खत्म हो जाएगी।

जिस तरीके से इसको बनाया गया है और इसके 3 कैमरा लोगों को बहुत पसंद आने वाले हैं। पावर बटन पर इसका फिंगरप्रिंट स्केनर लाकर काफी जगह बच जाएगी और लोगों को आसानी भी होगी। अब सवाल यह उठता है कि क्या सैमसंग बागी फूलों से आगे निकल पाता है या नहीं।

आपको इस स्मार्टफोन के फीचर्स कैसे लगे कमेंट (Comment) करके हमें ज़रूर बताइये।

-सिद्धार्थ विक्रम

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here