List of 10 Most Terrifying Animals Around The World

0
87

10 Most Terrifying Animals

 

क्या आप जानते हैं कि दुनिया भर में ऐसे कई प्राणी है जिनसे इंसान रूबरू नहीं है? हमने उन्हें न तो देखा होगा और न ही उनके बारे में ज़्यादा सुना होगा । यह जीव एकदम घने जंगलों में पाए जाते हैं। यह जानवर सिर्फ देखने से ही खतरनाक नहीं बल्कि कारनामों से भी बहुत ही खतरनाक है। कोई भी इंसान इन को देखना या इनके पास जाना पसंद नहीं करेगा।

 

कई जानवरों को तो कई सालों तक खोजा भी नहीं गया था लेकिन जैसे-जैसे मनुष्य तरक्की करता गया उसको जानवरों की नयी प्रजातियां  मिलती गई। इनमें से कई जानवर तो बहुत ही मुश्किल से मिलते हैं और कई तो इतने छोटे होते हैं कि आप उनको पकड़ भी नहीं सकते हो। यह है कुछ 10 अजीब दिखने वाले जानवर (Top 10 most terrifying odd animals) जिनके बारे में आपने शायद ही सुना होगा।

 

Poodle Moth

most terrifying animals

इस जानवर को आपने कभी नहीं देखा होगा, क्योंकि कई लोग तो यह मानते हैं कि वास्तविकता से कोई संबंध नहीं रखता। इनको सन 2009 में खोजा गया था। इसको खिलौना समझने की कोशिश भी मत कीजियेगा, दिखने में छोटा बहुत है लेकिन उतना ही जानलेवा भी है।

 

Cyclopes Shark

most terrifying animals

यह एक अजीब सी दिखने वाली मछली है जिसको एक मछुआरे ने 2011 में खोजा था। जब मछुआरों ने उसको पकड़ा तब वह भी देख कर हैरान हो गए क्योंकि इसकी सिर्फ एक आंख थी। कई लोगों ने तो इसकी फोटो को  झूठा भी माना  क्योंकि यह बहुत ही अजीब दिखती है।

 

Lobster Moth Caterpillar

most terrifying animals

इस जीव को देख कर आपको बहुत अजीब लगेगा क्योंकि इसका रूप रंग सब अजीब सा है। इसको एक कैटरपिलर माना गया है जिसके चार पैर और  एक पूछ है। पहली बार में देखकर आप यह नहीं बता पाएंगे  की इसका सामने वाला भाग कौन सा है।

 

Cthulhu Larva

most terrifying animals

इनको ज्यादातर उत्तरी अटलांटिक महासागर  में पाया गया है। यह जीव बहुत ही छोटा सा है, जिसका कोई चेहरा नहीं है और यह  मिट्टी खाता है।

 

Naked Mole Rat

most terrifying animals

यह बहुत ही अनोखा जीव है क्योंकि इनको कोई भी बीमारी नहीं होती ना दर्द होता है और ऐसा भी कहा गया है कि 18 मिनट बिना ऑक्सीजन के जिंदा रह लेते हैं। साइंटिस्ट का माना गया है कि जैसे जैसे यह बुड्ढा होते जाता है इसकी जीने की क्षमता कम नहीं होती जैसे हर जानवर की होती है लेकिन फिर भी इनकी जीने की आयु 4 साल से 6 साल के बीच में होती है। कई तो ऐसे भी निकले हैं जो कि 30 साल से ऊपर भी जी चुके हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी इन जीवों आज कैंसर नहीं पाया गया है यानि यह कैंसर के विरुद्ध प्रतिरोधी हैं।

 

Turtle Frog

most terrifying animals

इसका आकार एकदम ऐसा है जैसे कि किसी कछुए का  कवच निकाल दिया गया हो। इनकी सिर और आंखें बहुत छोटी सी होती है। कहा गया है कि एक गड्ढा खोद के जमीन के अंदर रहते हैं। यह  जीव सिर्फ 5 सेंटीमीटर तक बड़ा हो सकता है और ज्यादातर मिट्टी में पाया जाता है।

 

Frilled Shark

most terrifying animals

इसकी खोज 19 सेंचुरी में हुई थी। इनका  जबड़ा बहुत ही बड़ा और खतरनाक है और इसके मुंह में तकरीबन 300 दांत होते हैं, इन्हीं दातो का  इस्तेमाल करके यह शिकार करती है। यह जीव पूरी दुनिया में पाया जाता है।

 

Sea Angel

most terrifying animals

यह छोटा सा  स्लग है जो कि देखने में बेहद अनोखा दिखता है।  यह सिर्फ 5 सेंटीमीटर तक बड़े हो सकते हैं। सबसे अनोखी बात यह है कि हैं इसके सर पर पाए जाने वाली संरचनाऐं इसका संवेदी अंग (Sensory Organ) होती है।

 

Lelusa

most terrifying animals

यह देखने में बिल्कुल बंदर जैसा दिखता है क्योंकि यह उन्हीं की प्रजाति (Species) का है। इसकी खोज सन 2007 में हुई थी। यह जानवर अफ्रीका में पाया जाता है और इसकी आंखें एकदम इंसानों जैसी होती है।

 

Star Nosed Mole

most terrifying animals

यह एक छोटा सा मोल है जो कि ज्यादातर अमेरिका के दलदली इलाकों में पाया जाता है। कहा जाता है कि इसके मुंह के पास जो अंग है ,यह अंग  इसको चलने में और सुनने में बहुत ही मदद करता है। इसका कद एक चूहे के बराबर होता है।

By- SIddharth Vikram

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here