Food for Boosting Your Energy Mid Day

0
290
foods for boosting energy

Foods for Boosting Energy

हमारी जिंदगी भागदौड़ से भरी हुई है हमें दिन रात मेहनत करके काम करना पड़ता है और काम का मतलब यह नहीं कि आप केवल जॉब करें।इसके अलावा और भी अन्य काम होते हैं जैसे बच्चों को स्कूल से लाना ओर ले जाना और औरतों के लिए घर का काम करना। इन सब को करने के लिए हमारे शरीर को बहुत ही ज्यादा अमाउंट में एनर्जी चाहिए होती है जो कि सिर्फ खाने से मिल सकती है।

और यदि हम खाना प्राप्त ना करें तो बहुत सी परेशानियां हो सकती हैं जैसे कि चक्कर आना बुखार होना आदि। लेकिन कभी-कभी प्रॉपर खाना संभव नहीं हो सकता क्योंकि वह खाना हमें बस घर पर मिल सकता है लेकिन यदि आप कहीं बाहर हैं और आप थकावट महसूस करें तो अब क्या करें। यह है कुछ खाने के नाम जो आप अपने दिन के बीच में खा सकते हैं और अपने बॉडी में वापस एनर्जी ला सकते हैं |

 

Best Foods for Boosting Energy Mid Day

Whole Wheat Toast

foods for boosting energy

इसमें बहुत ज्यादा मात्रा में ग्लूकोस होता है जो कि हमारे दिमाग मैं बहुत ज्यादा प्रोटीन और शक्ति पहुंचाता है। ग्लूकोस कार्बोहाइड्रेट में मिलते हैं जैसे कि होल  वीट टोसट।

 Bananas

foods for boosting energy

ज्यादातर फलों में ग्लूकोज और अन्य पदार्थ पाए जाते हैं और फाइबर भी पाया जाता है जिसमें से एक है केला इससे आपकी बॉडी को एनर्जी भी मिलती है और आपको प्यास भी ज्यादा नहीं लगती है। दिन में एक केला पूरे दिन के लिए काफी होता है।

 

Yogurt

foods for boosting energy

इसमें बहुत से हेल्थी बैक्टीरिया पाए जाते हैं और सिर्फ यही नहीं इस में मैग्नीशियम और कैल्शियम भी पाया जाता है ठंडी दही को खाने से आप पूरा दिन काम कर सकते हैं।

 

Use Only Natural Products

यह सब चीजें आसानी से मिल सकती हैं और यह सब आपकी बॉडी में शक्ति भर देते हैं। जब भी आपको थकावट महसूस हो इनमें से कोई एक चीज ले लीजिए आपका पूरा दिन अच्छा जाएगा। यह सब खाने से ना कि आपकी शरीर को एनर्जी मिलती है बल्कि इम्यून सिस्टम भी बहुत स्ट्रांग मजबूत होता है जो कि आपको कई बीमारियों से बचा सकता है। वैसे तो बाजार में कई दवाइयां भी मिलती है एनर्जी बढ़ाने के लिए लेकिन उन सब में केमिकल्स का उपयोग किया जाता है जो कि आपकी बॉडी को  नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए जब तक हो सके आप नेचुरल चीजों का ही प्रयोग करें ना कि केमिकल्स का।

 

By- Siddharth Vikram

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here