Female Sport Stars : Top 10 Highest Paid Female Athletes

0
208

शीर्ष 10 महिला एथलीट सर्वश्रेष्ठ वेतन के साथ – Top 10 paid female athletes

फोर्ब्स ने खेलों में 10 सबसे ज्यादा वेतन वाली महिलाओं की अपनी सूची जारी की है, और यह एक स्पष्ट बात दिखाती है – जून 2017 से जून टेनिस महिला एथलीटों के लिए सर्वश्रेष्ठ भुगतान करने वाली आउटलेट बनी हुई है। 2018 तक प्रायोजन राजस्व के अलावा खेल में पुरस्कार कमाई के अनुसार सूची संकलित और रैंकिंग की गई है। 2018 में 10 सबसे ज्यादा भुगतान वाली महिला एथलीटों को देखने के लिए स्क्रॉल करें।

1.       23-बार ग्रैंड स्लैम टेनिस चैंपियन सेरेना विलियम्स ने $ 18.1 मिलियन कमाए।

सेरेना विलियम्स ने जून 2017 से जून 2018 तक जीत में 62,000 डॉलर की कमाई की, क्योंकि वह गर्भवती होने के दौरान खेल से दूर थीं, फिर अपनी बेटी एलेक्सिस ओलंपिया ओहानियन जूनियर को जन्म दिया। हालांकि, उसके पास नाइके, ऑडेमर पिगुएट, गेटोरेड और बीट्स बाय ड्रे सहित कई ब्लू-चिप प्रायोजक हैं, और उन्होंने 18 मिलियन डॉलर एन्द्रोसेमेंट्स मे कमाए। यदि आप इसे प्राप्त कर सकते हैं तो बुरा काम नहीं है।

2.     पूर्व विश्व नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी कैरोलीन वोजनिएकी ने 13 मिलियन डॉलर कमाए।

कैरोलीन वोजनिएकी ने 2018 ऑस्ट्रेलियाई ओपन में करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया क्योंकि उन्होंने अपना पहला ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीता था। 28 वर्षीय ने पुरस्कार राशि में $ 7 मिलियन और प्रायोजन से अनुमोदन में $ 6 मिलियन की कमाई की जिसमें एडिडास और रोलेक्स शामिल हैं।

3.     आने वाले टेनिस स्टार स्लोएन स्टीफेंस ने $ 11.2 मिलियन की कमाई की।

top 10 highest paid female athletes

स्लोएन स्टीफेंस ने पिछले साल 2017 यूएस ओपन में अपना पहला प्रमुख जीता, और जून 2017 से जून 2018 तक कुल पुरस्कार राशि में 5.7 मिलियन डॉलर जीते। उसी समय उसने नाइके, मर्सिडीज-बेंज, कोलगेट और अन्य के साथ सौदों के कारण 5.5 मिलियन डॉलर लाने के समर्थन से अपने पैसे को अनुमोदन से दोगुना कर दिया।

4.       दो बार ग्रैंड स्लैम टेनिस चैंपियन गारबीन मुगुरुजा ने $ 11 मिलियन एकत्र किए।

top 10 highest paid female athletes

गारबीन मुगुरुजा ने पिछले साल विंबलडन जीता था, जिससे एक साल की अवधि के लिए अपनी कमाई को 5.5 मिलियन डॉलर तक बढ़ाने में मदद की। हालांकि, उन्होंने बीट्स बाय ड्रे और रोलेक्स जैसे प्रसिद्ध ब्रांडों के साथ प्रायोजन सौदों के कारण उतना ही पैसा और कमाया।

5.       मारिया शारापोवा, ग्रह पर सबसे प्रसिद्ध महिला एथलीटों में से एक ने $ 10.5 मिलियन कमाए।

top 10 highest paid female athletes

मारिया शारापोवा ने इस वर्ष या पिछ्ले वर्ष टेनिस में बड़े पुरस्कारों में से एक नहीं जीता, जो बताता है कि उसने केवल खेल से $ 1 मिलियन क्यों कमाए। उन्होंने नाइके, पोर्श और इवियन की पसंद का अनुमोदन करते हुए $ 9.5 मिलियन डॉलर की कमाई की।

6.     अमेरिकी टेनिस के अनुभवी वीनस विलियम्स ने 10.2 मिलियन डॉलर की शानदार कमाई की।

top 10 highest paid female athletes

पिछले 18 महीनों में, विलियम्स डब्ल्यूटीए फाइनल के फाइनल में पहुंचे, उन्होंने अपना 1000 वां मैच खेला, और जून 2017 से जून 2018 तक पुरस्कार राशि में 4.2 मिलियन डॉलर कमाए। बाकी का अनुमोदन के माध्यम से था। फोर्ब्स के अनुसार, वह हर बार बोलने वाले सर्किट पर किराए पर लेने पर लगभग $ 100,000 भी बनाती है।

7.     भारतीय बैडमिंटन सेंसेशन पी.वी. सिंधु ने 8.5 मिलियन डॉलर को घर लायी।

top 10 highest paid female athletes

पी.वी. सिंधु ने पुरस्कार राशि के मामले में सूची में शामिल एथलीटों से कम कमाई की, लेकिन नोकिया, पैनासोनिक, रेकीट-बेनकीसर और आठ अन्य ब्रांडों के सौदों के कारण 8 मिलियन डॉलर का पे-चेक का आदेश दिया।

8.       वर्तमान विश्व नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी सिमोना हैलेप ने 7.7 मिलियन डॉलर कमाए।

top 10 highest paid female athletes

डब्ल्यूटीए के अनुसार दुनिया में सबसे अच्छी महिला टेनिस खिलाड़ी सिमोना हैलेप ने खेल के माध्यम से अपने अधिकांश पैसे (6.2 मिलियन डॉलर) कमाए। उनका एडिडास सौदा 2017 में समाप्त हो गया, इसलिए उन्हें प्रायोजन से अन्य एथलीटों जितना नहीं प्राप्त हुआ। उन्होंने इस साल की शुरुआत में नाइके के साथ एक नया सौदा किया।

9.       डेनिका पैट्रिक, हर समय सबसे सफल महिला रेसिंग ड्राइवर, ने 7.5 मिलियन डॉलर कमाए।

top 10 highest paid female athletes

डेनिका पैट्रिक दुनिया में सबसे प्रसिद्ध महिला रेसिंग ड्राइवर है, और मई में एक जंगली सफल खेल कैरियर पर समय कहा जाता है। उसके पास अब एक कपड़े लेबल, योद्धा, और एक फिटनेस बुक है। फोर्ब्स का कहना है कि उन्होंने पिछले साल नास्कर सीजन से $ 3 मिलियन और प्रायोजकों के माध्यम से 4.5 मिलियन डॉलर कमाए थे।

10.  तीन बार ग्रैंड स्लैम टेनिस चैंपियन एंजेलिक केर्बर ने $ 7 मिलियन एकत्र किए।

top 10 highest paid female athletes

केर्बर 2018 ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे, जिसने पिछले साल खो दिया था। जून 2017 से जून 2018 की अवधि के लिए उनके पुरस्कार राशि में $ 3 मिलियन की कुल कमाई हुई, और पोर्श, रोलेक्स और एसएपी के साथ सौदों की वजह से, वह 4 मिलियन डॉलर का बैंक बनाने में सक्षम थीं।

~ स्टैफी ब्रिज़ावार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here