जानिए कैसे पाये अपनी मोबाइल संबन्धित सभी तकनीकी समस्याओ से छुटकारा

0
154

Common Android Problems and Solutions

स्मार्टफोन तो हम सभी यूज़ करते हैं पर आए दिन हमें नई दिक्कत झेलनी को मिलती है। स्मार्टफोन जितनी हमारी जिंदगी आसान बनाता है उसमें कठिनाइयां भी उतनी ही है। सिर्फ स्मार्टफोन खरीदना ही बड़ी बात नहीं है उसको मेंटेन करना भी बड़ी बात है। तो यह है कुछ  प्रॉब्लम जो आप सभी अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में फेस करते हैं।

 

Problems

common android problems and solutions

Phone problems and solutions

मोबाइल फोन में काफी परेशानी हो सकती है जैसे वाईफाई काम ना करना ब्लूटूथ काम नहीं करना या फोन गर्म होना। इस समय सबसे ज्यादा फैलने वाला कारण यह है कि आजकल लोग बहुत कंप्लेन करते हैं कि उनका फोन गर्म हो जाता है थोड़ा ही चलाने पर। तो उसके दो सलूशन है या तो अपना फोन बहुत ज्यादा चार्ज करते हैं तो कम चार्ज करिए या तो अपने फोन को कम यूज किया करिए। और यदि आपको फिर भी लग रहा है कि आप का फोन बहुत गर्म हो रहा है तो आपको तुरंत सर्विस सेंटर में दिखाना पड़ेगा वरना आपका फोन फट भी सकता है। और यदि कोई छोटी मोटी दिक्कत आती है जैसे वाईफाई ना चलना या ब्लूटूथ ना चलना तो आप एक बार ही स्टार्ट कर सकते हैं उससे काफी प्रॉब्लम का सलूशन निकल जाता है।

 

Bug fixing

common android problems and solutions

दूसरी दिक्कत फोन में यह आती है कि काफी बार बग आपके फोन में चला जाता है। जिसको कहते हैं बग फिक्सिंग।  बग  बगदाद आ कुछ नहीं बल्कि एक कोडिंग एंड माना जाता है जो काफी बार आपसे कुछ फोन के ऐप्स या फोन में आ जाता है।  आप उसको आसानी से अपना फोन अपडेट या ऐप अपडेट करके निकाल सकते हैं।

 

Android troubleshooting

common android problems and solutions

Android ट्रबलशूटिंग का मतलब  यदि आपके फोन में कोई दिक्कत आ रही है तो आप कोई ऐप डाउनलोड करके उसको चला सकते हैं जो आपके फोन में जो भी दिक्कत आ रही है उसका पता लगा सकता है।

 

Background apps

यदि आपको लगता है कि आपका फोन बहुत ही धीमा चल रहा है तो इसका मतलब आप को अपने फोन से जो फालतू ऐप से हटाने पड़ते हैं। आपके फोन धीरे चलने का कारण एक यह भी हो सकता है कि आप फोन के बैकग्राउंड एप्स को क्लोज नहीं करते हैं।  इसका मतलब यह कि एक बार आपने कोई ऐप का उपयोग किया उसके बाद आपने उसको पूरी तरह बंद नहीं किया जो कि फ़ोन के बैक ग्राउंड में चलता रहता है जिससे बहुत ज्यादा फोन हैंग करता है और रुक जाता  है।

इसलिए यह कहा जाता है कि आप जब भी अपना फोन चलाया तो बैकग्राउंड एप्स जरूर बंद कर दें।

 

 

By- Siddharth Vikram

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here