3 एसे GAMING CONSOLES जो आपको दीवाना बना देंगे

0
100
BEST GAMING CONSOLES TO LOOK FOR

BEST GAMING CONSOLES TO LOOK FOR

हम सभी को बचपन में वीडियो गेम्स खेलने में बहुत मजा आता था और अगर हम एक बार वीडियो गेम के सामने खेलने बैठ  जाये तो दो तीन घंटे तो पता ही नहीं चलते थे। लेकिन जैसे जैसे हम बड़े होते गए हमें हमारा वीडियो गेम्स खेलने का शौक छोड़ना पड़ा क्युकी अक्सर लोग देख के कहा करते थे की अब तुम बच्चे नहीं रहे या फिर उस वीडियो गेम से हम बोर होकर  उससे खेलना छोड़  देते है। लेकिन आज मैं आपको कुछ ऐसे गेमिंग कंसोल्स के बारे में बताने जा रहा हूँ जिन्हे आप जिंदगी भर खेल सकते है और आप इनसे शायद ही बोर होंगे।
BEST GAMING CONSOLES TO LOOK FOR
2018 की टेक्नोलॉजी में अगर गेमिंग कंसोल्स की बात करे तो गेमिंग इंडस्ट्री के भारी कॉन्टेंडोर्स ने 4k रेसोलुशन को भी संभव किया है। 4K रेसोलुशन आपको 3D ग्राफ़िक्स की दुनिया  में लेजाकर बिलकुल ऐसे प्रतीत कराता है जैसे आप गेम के ग्राफ़िक्स का ही एक हिस्सा है और आप इस गेम को अपनी रियल जिंदगी में खेल रहे है साथ ही साथ एक्शन और गेमिंग दुनिया के हसींन सिन आपके सामने प्रकट कर देता है।
वही दूसरे सिंपल कंसोल्स भी है जो आपको फर्स्ट पार्टी टाइटल गेम्स और उनकी क्रियात्मकता से जोड़ते है। अब आपके लिए समस्या ये आती है की कोनसा ऐसा गेमिंग कंसोल है जो आपके और आपकी फॅमिली के लिए सही रहेगा।  तो आइए हम आपको मार्किट मै आए तीन ऐसे  गेमिंग कंसोल्स के बारे में बताते है जिन्हे आप अपने शौक और बजट के अनुसार उपयोग कर सकते है।

1. BEST FOR MOBILITY : NINTENDO SWITCH

BEST GAMING CONSOLES TO LOOK FOR
Nitendo Switch एक मोबाइल गेमिंग कंसोल है जिसे आप अपने घर पर, टीवी पर, मोबाइल पर और जहा चाहे वह खेल सकते है। NITINDO गेमिंग कंसोल आपको एक इनोवेटिव प्लेटफार्म प्रदान करता है और साथ ही साथ इसमें स्प्लिट स्क्रीन ऑप्शन भी है जिससे की आप गेम को डिसअसेंबल करके अपने दोस्तों के साथ भी खेल सकते है। NITINDO गेमिंग कंसोल सिस्टम के साथ आपको मिलता है एक MOBILE SNAP-OFF JOY- CONTROLLER जो की एक टेबलेट के जैसा काम करता है और जिसकी मदद से आप अपने दोस्तों के साथ मल्टी प्लेयर गेम्स भी खेल सकते है।
NITINDO SWITCH GAMING CONSOLE COMPANY का दावा है की वह ऐनी वाले कुछ सालों में गेमिंग कंसोल्स में और बहुत से ग्राफिकल बदलाव करेंगे जिसके लिए उन्होंने दुनिया भर से 50 प्रोफेशनल्स को अपने साथ जोड़ा है।

2.BEST FOR GRAPHICS : XBOX ONE X

BEST GAMING CONSOLES TO LOOK FOR
अगर आप गेमिंग दुनिया के कुछ शानदार और शक्तिशाली फीचर्स का लाभ उठाना चाहते है तो XBOX ONE X गेमिंग कंसोल आपके लिए लाभकारी है। इसकी मार्किट वैल्यू $429 है लेकिन इसके शानदार फीचर्स के सामने यह मूल्य कुछ भी नही है। इस गेमिंग कंसोल पे आपको मिलता है HIGHEST SENSE OF REALISM WITH POWERFUL DISPLAY जोकि हर गेमर की पहली पसंद होती है। इस गेमिंग कंसोल का GRAPHICAL RENDERING NATIVE आपको देता है 4K HD GRAPHICS WITH 60 FRAMES PER SECOND. तो अब आप समझ ही गए होंगे की इस गेमिंग कंसोल का कोई जवाब ही नहीं है क्युकी इसमें ग्राफिकल पॉवर बहुत बढ़िया है।

3. MOST POPULAR : PLAYSTATION 4 PRO 1TB CONSOLE

BEST GAMING CONSOLES TO LOOK FOR
64 मिलियन की बिक्री  के साथ इस बात में कोई शक नहीं की गेमिंग की दुनिया का सबसे पॉपुलर कंसोल है SONY’S PLAYSTATION 4 . विश्व भर के 62% गेमर्स PLAYSTATION के दीवाने है जिसकी वजह से विश्व की सबसे बड़ी गेमिंग मार्किट PLAYSTATION के हाथ में है। अब अगर इसके नए गेमिंग कंसोल PLAYSTATION  4 PRO 1 TB की बात करे तो इसमें GPU POWER, 4K RESOLUTION, VIDEO STREAMING, MORE THAN 60 FRAMES PER SECOND जैसे नए फीचर्स इसमें जोड़े गए है।
इसकी पॉपुलैरिटी के कारण आपको हमेशा कोई न कोई ऑनलाइन खेलने के लिए मिल ही जयेगा इसलिए इस मल्टीमीडिया गेमिंग कंसोल को विश्व भर में लोकप्रिय मन जाता है। इसकी ऑनलाइन कीमत करीब $492 के आस पास है और इसकी गेम्स लाइब्रेरी में 1642 से भी ज्यादा गेम्स मौजूद हो जोकि आपको कभी बोर नहीं होने देंगे।
BY – YASH GARG

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here